कास्टिंग काउच को लेकर अपनी आप बीती सुनाते हुए बताया कि वो अधिकतर फिल्मों में मां, मौसी, चाची, मामी जैसे किरदार निभाती आई हैं.

टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच को लेकर कुछ दिनों से हंगामा मचा हुआ है. साउथ एक्ट्रेस श्री रेड्डी के कास्टिंग काउच के खिलाफ आवाज बुलंद करने के बाद हैदराबाद में 15 जूनियर कलाकारों ने एक साथ जुटीं और और कास्टिंग काउच को लेकर अपनी आपबीती सुनाई. इसी दौरान टॉलीवुड में करीब 10 सालों से जूनियर आर्टिस्ट के रुप में काम कर चुकी संध्या नायडू ने अपनी आपबीती सुनाई. बता दें कि संध्या ज्यादातर फिल्मों में मां, मौसी, चाची, मामी जैसे किरदार निभाती आई हैं. उनका कहना था कि इन किरदारों के कारण सेट पर उन्हें अम्मा बुलाने वाले लोग रात में उन्हें अपने साथ सोने के लिए कहते हैं.

इतना ही नहीं उन्होंने ये भी बताया कि जब फिल्म में कोई भी ऑफर दिया जाता है तो पूछा जाता है कि रोल देने के बदले उन्हें क्या मिलेगा. रोल मिल जाने के बाद सोशल मीडिया व्हाट्सएप पर चैट करने के लिए फोर्स किया जाता है. इन बातों के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा, “एक व्यक्ति ने मुझसे पूछा था कि मैंने क्या पहना है? जो पहना है क्या वो ट्रांसपेरेंट हैं?”

हैदराबाद में 15 जूनियर कलाकारों में से एक ने बताया कि तेलुगू फिल्मों में काम की खातिर उन्हें सब कुछ करना पड़ता है. इसमें सेक्सुअल फेवर भी शामिल है. अपने आप को सुंदर दिखाने के लिए मेकअप और महंगी सर्जरी तक का इस्तेमाल करना पड़ता है. इसके बाद भी लोग उनका इस्तेमाल महज एक कठपुतली के तौर पर ही करते हैं.

इसके साथ ही इन कलाकारों ने मांग की है कि टॉलीवुड में यौन शोषण समिति बनाई जाए. इसके साथ ही इंडस्ट्री के कलाकारों को 70 : 30 के अनुपात में भूमिकाएं ऑफर करने के नियम बनाए जाएं. गौरतलब है कि साउथ एक्ट्रेस श्री रेड्डी ने कास्टिंग काउच के खिलाफ सड़क पर टॉपलेस प्रदर्शन किया था. जिसके बाद से अब सभी अभिनेत्रियां धीरे धीरे इस मुद्दे पर खुलकर सामने आने लगी हैं और अपनी आपबीती भी सुना रही हैं.

इसी बीच साउथ फिल्म इंडस्ट्री की कैरेक्टर आर्टिस्ट सुनीता ने क्रिटिक कैथी महेश पर रेप की कोशिश का आरोप लगाया है. सुनीता ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि बिग बॉस तेलुगू में महेश के पार्टिसिपेट करने के दौरान उनकी मुलाकात हुई थी इससे पहले वो महज फेसबुक पर फ्रेंड थे.

बिग बॉस से एलिमिनेट होने के बाद महेश ने सुनीता को अपने घर बुलाया और रेप करने की कोशिश की. जब सुनीता ने इसका विरोध किया तो महेश ने उन्हें 500 रुपए देने का भी ऑफर दिया. सुनीता के इन आरोपों को जानने के बाद महेश ने सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए कहा कि ये आरोप बिल्कुल झूठे हैं और वो सुनीता पर इसके लिए मानहानि का केस भी करेंगे.